hedar

5 Cars That Are Expected To Debut In April 2023 | 5 कारें जिनके अप्रैल 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है

5 Cars That Are Expected To Debut In April 2023 | 5 कारें जिनके अप्रैल 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है

  अप्रैल के महीने में बहुत सारे कर लॉन्च हो सकती है पर अभी में आपको 5 ऐसी इलेक्ट्रीक कार के बारे में बताने वाला हूं जो इसी साल 2023 में लॉन्च होगी ।
    अप्रैल 2023 में लॉन्च होने वाली पांच इलेक्ट्रीक कार है : 

     Maruti Fronx 


     अप्रैल के पहले सप्ताह में ही Maruti Fronx लॉन्च होने होने को जा रहा है । इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपया से शुरू होगी । Fronx को Baleno के 90PS 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट और रोमांचक 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। 
    Maruti Fronx


    नौ इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, छह एयरबैग तक, ईएससी और 360 डिग्री कैमरा होगा। अगर अपको लेने है तो ये कार डीलरशिप के पास बुकिंग के लिए उपलब्ध है।


     MG Comet EV



      MG Comet EV के दो छोटे दरवाजे वाले इलेक्ट्रीक कार भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च होने जा रही है । इसकी कीमत लगभग 9 लाख के ऊपर ही जाने वाला है और ये MG Comet EV Tiago EV और Citroen eC3 को टक्कर देगी। इंडोनेशियन-स्पेक Air EV में 17.3kWh और 26.7kWh बैटरी पैक का विकल्प मिलता है, जो क्रमशः 200 और 300 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है । 
    MG Comet EV


    ऑनबोर्ड सुविधाओं में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और ड्राइवर के डिस्प्ले, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, एसी, डुअल फ्रंट एयरबैग और एक रियर पार्किंग कैमरा के लिए दोहरी 10.25 इंच की स्क्रीन शामिल होनी चाहिए। 

     Toyota Innova Crysta’s Top-end Variants 


     Toyota ने हाल ही के महीने में इनोवा क्रिस्टा के बेस-स्पेक जी और जीएक्स वेरिएंट के प्राइज के घोषणा कर दी है लेकिन अभी तो अप्रैल माह में उम्मेद है की VX और ZX वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अप्रैल माह में कर दी जाएगी । इसकी कीमत लगवा 22 लाख के उप्पर अनुमान लगाया गया है । 
    Toyota Innova Crysta’s Top-end Variants


    क्रिस्टा अब डीजल-मैनुअल कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है, इसके 150PS 2.4-लीटर डीजल इंजन का उपयोग पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ किया गया है। टॉप-एंड वैरिएंट के लिए फीचर सूची आठ-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर की सीट, सात एयरबैग तक और एक रियर पार्किंग कैमरा के साथ समान रहेगी।

     Lamborghini Urus S


      फेसलिफ्टेड उरुस इस महीने भारत में एस वेरिएंट के रूप में डेब्यू करेगी। यह सुपर एसयूवी के प्रदर्शन संस्करण के समान ही शक्तिशाली और तेज है, वही 666PS 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 का उपयोग करता है। यह सिर्फ 3.7 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 
    Lamborghini Urus S


    उरुस एस अपने पूर्ववर्ती की तुलना में थोड़ा अलग दिखता है, अधिक आक्रामक क्रीज, पुन: डिज़ाइन किए गए बंपर और एक ट्वीक्ड रियर प्रावरणी। इसमें फीचर्स तो पहले जैसे ही एयर सस्पेंशन और ड्राइविंग मोड्स दिया गया है । 

     Mercedes AMG GT S E Performance 


     जर्मन मार्के का पहला प्लग-इन-हाइब्रिड एएमजी अप्रैल की शुरुआत में ही भारत में लॉन्च होगी और भारत में ही सबसे पहले चलने वाला है ।यह 4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 द्वारा संचालित है जिसे 639PS और 900Nm के लिए ट्यून किया गया है। ICE इंजन को सपोर्ट करने वाला 204PS/320Nm रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर है। 
    Mercedes AMG GT S E Performance


    पूरा सेटअप एक पागल 843PS और 1470Nm तक बेल्ट करता है! 6.1kWh बैटरी पैक प्रदर्शन देने में मदद करता है और 12 किलोमीटर की न्यूनतम सीमा प्रदान करता है।

     BS6 Phase 2 Compliant cars


      कई कार निर्माताओं ने अपने बीएस 6 चरण 2 के अनुरूप लाइनअप को शुरू कर दिया है, महिंद्रा, निसान, होंडा, एमजी और टोयोटा जैसे कुछ कार निर्माता अभी बाकी हैं। वे सभी वाहन जो जारी रहने वाले हैं, अप्रैल के शुरुआती दिनों तक आरडीई-अनुरूप होने चाहिए।
    BS6 Phase 2 Compliant cars


    No comments

    Theme images by Maliketh. Powered by Blogger.