hedar

Three new cars set to launch next month | अगले महीने तीन नई कार लॉन्च होगी जाने पुरी जनकारी

 



आप इसमें अप्रैल के महीने में बहुत सी कार , इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है जिसके आपको हम पूरी जानकारी देने वाले है की कोन कोन सा कार लॉन्च होने जा रही है ।


Three new cars set to launch next month | अगले महीने तीन नई कार लॉन्च होगी जाने पुरी जनकारी 


अप्रैल के महीने में लॉन्च होने वाली कार निम्लिखित हैं:


Maruti Suzuki Fronx


मारुति सुजुकी ने इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2023 में फ्रोंक्स एसयूवी का अनावरण किया था। वाहन का लुक बलेनो हैचबैक के साथ-साथ ग्रैंड विटारा के सामने के चेहरे से काफी मिलता जुलता है। Brezza सब-कॉम्पैक्ट SUV की तुलना में आकार में छोटी होने के बावजूद, Fronx के Tata Punch और Nissan Magnite जैसे मॉडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है। अब तक 13,000 Fronx बुक हो चुकी है , इससे आप अंदाजा लगा सकते है की ये Fronx लोगो को कितना ज्यादा पसंद हो रहा है 


मारुति फ्रोंक्स अपनी प्रभावशाली विशेषताओं और तकनीकों के साथ ऑटोमोटिव उद्योग में हलचल मचाने के लिए तैयार है। 1.0-लीटर के-सीरीज़ टर्बो बूस्टरजेट इंजन, प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाईब्रिड तकनीक से परिपूर्ण, असाधारण ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने का वादा करता है। ड्राइवरों के पास पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच चयन करने का विकल्प होगा, प्रत्येक वाहन पर अधिक नियंत्रण के लिए पैडल शिफ्टर्स से लैस होगा।


जो अधिक शक्तिशाली इंजन पसंद करते हैं, उनके लिए फ्रोंक्स एक उन्नत 1.2L के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन विकल्प भी प्रदान करता है। आइडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक के साथ, इस इंजन को भरपूर शक्ति प्रदान करते हुए ईंधन दक्षता को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ड्राइवर्स अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एजीएस गियरबॉक्स के बीच चयन कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा इंजन और ट्रांसमिशन संयोजन चालक चुनते हैं, वे सुनिश्चित हो सकते हैं कि मारुति फ्रोंक्स बहुत अधिक शक्ति और उन्नत तकनीकी सुविधाओं के साथ एक चिकनी, आरामदायक सवारी प्रदान करेगी। चाहे काम करने के लिए आ रहे हों या खुली सड़क पर जा रहे हों, फ्रोंक्स उन ड्राइवरों के लिए एकदम सही वाहन है जो सबसे अच्छी मांग करते हैं।




Mercedes AMG GT 63 S E Performance 


Mercedes Benz India मार्च महीने में High Performance के साथ AMG GT 63 एस‌ई लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है जोकि ये एक स्पोर्ट कार है और दुनियाभर में शौकीनों को उत्साहित करेगी। यह कार फ़ॉर्मूला वन में कंपनी की सफलता से प्रेरित है और 4.0-लीटर V8 बिटर्बो इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर से सुसज्जित है, जो इसे उत्पादन में सबसे शक्तिशाली AMG कार बनाती है। 843 एचपी के अधिकतम पावर आउटपुट और 1,400 एनएम के अविश्वसनीय पीक टॉर्क के साथ, एएमजी जीटी 63 एसई परफॉर्मेंस केवल 2.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह इसे ग्रह पर सबसे तेज कारों में से एक बनाता है।


कार की इलेक्ट्रिक मोटर इसे इलेक्ट्रिक-ओनली मोड में 12 किलोमीटर तक की यात्रा करने की अनुमति देती है, जिससे यह कम यात्रा या शहर में ड्राइविंग के लिए पर्यावरण के अनुकूल विकल्प बन जाती है। यह उच्च-प्रदर्शन वाले वाहनों के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और मर्सिडीज-बेंज की स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। कुल मिलाकर, एएमजी जीटी 63 एसई परफॉर्मेंस मर्सिडीज-बेंज की इंजीनियरिंग कौशल और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है। यह स्पोर्ट्स कार के प्रति उत्साही लोगों के बीच निश्चित रूप से फद्दू रहने वाली है और भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में प्रदर्शन और गति के लिए एक नया मानदंड स्थापित करेगी।



Lamborghini Urus S


लेम्बोर्गिनी की एंट्री-लेवल SUV, Urus S, भारत में बिकने वाले मौजूदा Urus मॉडल को बदलने के लिए तैयार है। यह नई SUV, जो पहले से ही वैश्विक बाजारों में उपलब्ध है, हाल ही में लॉन्च हुई Urus Performante SUV के नीचे स्थित होगी। लेम्बोर्गिनी अपनी नई उरुस एस सुपर एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो कि मानक उरुस का अधिक शक्तिशाली संस्करण है। अतिरिक्त 16 हॉर्सपावर के साथ, उरुस एस निश्चित रूप से अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के साथ स्पोर्ट्स कार के प्रति उत्साही लोगों को प्रभावित करेगी। Urus S का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 4.0-लीटर V8 इंजन 666 hp का पावर आउटपुट और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। 305 km प्रति घंटा के गति के साथ 3.5 सेकंड में 0- 100 km प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने वाली यूरस एस market में सबसे तेज SUV में से एक है ।

चार पहियों की सकती को वितरित करने के लिए इसमें इंजन को 8-स्पीड टॉर्क कन्बीटर ऑटोमेटिक गैरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह यूरस एस को उन ड्राइवरों के लिए एक बहुमुखी विकल्प बनाता है जो गति, शक्ति और हैंडलिंग के मामले में सबसे अच्छी मांग करते हैं। कुल मिलाकर, लेम्बोर्गिनी उरुस एस नवाचार और इंजीनियरिंग उत्कृष्टता के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है। यह स्पोर्ट्स कार के प्रति उत्साही लोगों के बीच निश्चित रूप से हिट होगी ।

No comments

Theme images by Maliketh. Powered by Blogger.